Breaking News

How to Make Android App ? सिर्फ 5 मिनट में एंड्राइड App बनाईये

आप तो जानते होंगे आजकल android application को कितना सारा demand है. इसीलिए में आज आपको Android app कैसे बनाये? इस बारे गाइड करूँगा.

आज मै आपको ऐसा तरीका बताऊंगा. जिसे फॉलो करके बिना की भी programming language के पांच मिनट में अपना application बना सकते हो.


App बनाने के लिए काफी सारे coding का knowledge होना जरुरी है. जिसमे ज्यादा C, C++, Java , J Query, python इन programming language का इस्तेमाल किया जाता है. एक और बात, ज्यादातर इस coding को run करने के लिए android studio  इस platform का इस्तेमाल किया जाता है. लेकीन इसपर जो लोग कोडिंग जानते है. वोही एप्प बना पायेंगे.

पर में आज आपको ऐसे website के बारे में बताने वाला हूँ. जिसकी मदत से आप कुछ ही मिनटो में app create कर पाएंगे. उस website का नाम है appsgeyser. तो चलिए अभी इसकी मदत से एक अप्प बना ही लेते है.


एंड्राइड अप्प कैसे बनाये?
1. सबसे पहले आप appsgeyser इस वेबसाइट पर चले जाए.
2. जैसे ही आप homepage पर visit करेंगे. आपके सामने Create Now For Free ऐसा ग्रीन कलर में button होगा उसपर क्लिक कीजिये

3. जैसे आप उस बटन पर क्लिक करेंगे. आपके सामने create app ऐसा पेज आयेगा. उसमे बहोत से केटेगरी आएगी. अप जो केटेगरी की अप्प बनाना चाहते है, उस पर क्लिक कीजिये. में फ़िलहाल आपको दिखाने के लिये, मेरे website के लिये app बना रहा हूँ. इसीलिए में website के category पर क्लिक कर रहा हूँ.

4. अब जो पेज ओपन होगा. उसपर अपने वेबसाइट का यूआरएल डालिए. और कलर स्कीम को सेलेक्ट कीजिये.
5. अभी नीचे scroll कीजिये. वहापर NEXT का button होगा. उसपर क्लिक कीजिये.

6. Next पर प्रेस करने के बाद, new page में अपने app का name enter कीजिये और फिरसे next पर hit कीजिये.
7. आगे अपने एंड्राइड एप्लीकेशन के बारे में description add कीजिये. फिरसे nxt पर click कीजिये.

8. अभी आप अपने एप्लीकेशन के लिए icon set कर सकते है. अगर default रखना चाहते है. तो default ही रहने दीजिये नहीं तो,  custom icon को सेलेक्ट करके, कोई फोटो अपलोड करके, nxt पर प्रेस कीजिये.
9. Finally create पर क्लिक कीजिये.

10. अभी आपको इस वेबसाइट पर register करना पड़ेगा.
Register tab पर hit कीजिये.
अपना ईमेल एड्रेस डालिए.
दो बार नया same पासवर्ड डालिए.
I agree के सामने √ tick किजिये.
CAPTCHA वेरीफाई कीजिये.
और फिर sign up click कीजिये.
11. अभी आप automatic appsgeyser.com के dashboard पर पहुँच जाओगे. जिसमे सबसे पहले आपको अपने ईमेल एड्रेस को वेरीफाई करना होगा.

12. ईमेल एड्रेस वेरीफाई करने के बाद आप अपने homepage पहुँच जाओगे. अभि आप यहासे अपने app को google play store पर अपलोड भी कर सकते हे और चाहे तो डाउनलोड भी कर सकते है.